Responsive Ads Here
देश दुनिया की खबरों की लिये जुडे रहे kdbnewshindi.com के साथ आज ही सब्सक्राइब करे!

Saturday, June 2, 2018

IND vs AFG: के टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे साहा, जाने कौन से खिलाडी को टीम में मिली जगह

IND vs AFG: के टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे साहा, जाने कौन से खिलाडी को टीम में मिली जगह

कार्तिक ने अपना पहला मैच बंगलादेश के खिलाफ खेला था । फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका रिकार्ड बढ़िया रहा है 

IND vs AFG: के टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे साहा, जाने कौन से खिलाडी को टीम में मिली जगह

सूरत:अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से शुरू होने जा रही एतिहासिक टेस्ट में चोट से पीड़ित रिदिमान साहा की जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में लिया गया है । रिद्दिमान साहा को आईपीएल मैच के दौरान चोट लग गया था। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से 25 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दुसरे Qualifier मुकाबले के दौरान चोट लगी थी ।

Bcci की प्रेस मीटिंग में कहा गया की साहा मेडिकल टीम की निगरानी में चोट से उबर रहे है ।लेकिन मनेग्मेंट ने उन्हें आराम देने की जरूरत से इस टेस्ट बहार रखा है ।ताकि वे इंग्लेंड दौरे पर जाने के लिए पूरी तरह से फिट हो सके ।क्योकि अभी उन्हें फिट होने में 5 से 6 हप्ते का समय लगेगा।

चयनकर्ताओं ने अफगानिस्तान टेस्ट सीरीज में साहा की जगह दिनेश कार्तिक को रिप्लेस किया है। क्योकि इनदिनों कार्तिक का प्रदर्शन बहोत अच्छा रहा है।और शानदार फार्म में भी है.

M.S.K. प्रसाद की अगुआई वाली चयन समिति कार्तिक को आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए भी टेस्ट टीम में शामिल करने के विचार में है। कार्तिक इंग्लैंड में 2007 के टेस्ट सीरीज में आश्चर्यजनक ढंग से सफल हुए थे। उन्होंने सीरीज में तीन अर्धशतक (लॉर्ड्‍स पर 60, नॉटिंघम में 77 और ओवल में 91 रन) की पारी खेले  थे।


कार्तिक ने पिछला टेस्ट 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, लेकिन फर्स्ट क्लास  क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड जबर्दस्त रहा है। उन्होंने 27 शतकों की मदद से 9000 से ज्यादा रन बनाए हैं। भारत के लिए 23 टेस्ट मैचों में उन्होंने 7 अर्द्धशतकों की मदद से 1000 रन बनाए हैं। इससे पहले के.एल. राहुल ने कहा कि ‍यदि टीम चाहे तो वे विकेटकीपर का दायित्व निभाने को भी तैयार है। उन्होंने कहा, मैं दोहरी जिम्मेदारी संभालने को तैयार हूं। मैं इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं।

Tag:cricket,dinesh kartik,wriddiman shaha,Afghanistan sires,



ताजा जानकारी के लिए kdbnewshindi.com को सब्सक्राइब करे!



No comments:

Post a Comment

दोस्तों पोस्ट कैसी लगी उसके बारे में अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर लिखे और दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे !